Bollywood, Entertainment

International Emmy Awards 2023 :एकता कपूर ने डायरेक्टोरेट अवार्ड जीता,

निर्माता एकता कपूर को सोमवार, 20 नवंबर को 51वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में डायरेक्टोरेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसके साथ वह अंतर्राष्ट्रीय एमी डायरेक्टोरेट पुरस्कार प्राप्त करने वाली पहली भारतीय महिला निर्माता बन गईं।

एकता कपूर ने इंस्टाग्राम पर प्रतिष्ठित पुरस्कार का एक वीडियो साझा किया, जिसे उन्होंने कैप्शन दिया, “इंडिया, मैं आपकी एमी @iemmys को घर ला रही हूं।”

एकता कपूर की जीत से पता चलता है कि उनके योगदान ने उद्योग को प्रभावित किया है। उनकी जीत न केवल एक व्यक्तिगत जीत है, बल्कि उनके अपरंपरागत और अभूतपूर्व काम की मान्यता है, जो लगातार दशकों से विविध दर्शकों के साथ गूंजने वाली सामग्री प्रदान करती है।

इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर विचार करते हुए, निर्माता ने अपना आभार व्यक्त किया और कहा, “मैं प्रतिष्ठित एम्मीज़ डायरेक्टोरेट अवार्ड पाकर बहुत खुश हूं! वैश्विक स्तर पर इस तरह सम्मानित होने से मुझे बेहद खुशी और खुशी मिलती है। मैंने हमेशा ऐसा किया है कहानियां सुनाना चाहता था क्योंकि वे मुझे सुनने, देखने और प्रतिनिधित्व करने का मौका देती हैं। मैं दर्शकों के प्यार के लिए आभारी हूं जिन्होंने मेरे लिए दरवाजे खोले हैं, जिससे मुझे टेलीविजन से फिल्मों और ओटीटी की दुनिया में संक्रमण करने की इजाजत मिली है। प्रत्येक कहानी जो मैं बताया गया कई स्तरों पर दर्शकों के साथ जुड़ने का एक सेतु बन गया। इस यात्रा में आए अप्रत्याशित मोड़ भारत और उससे बाहर के लोगों द्वारा बरसाए गए प्यार की शक्ति का प्रमाण हैं। मेरा दिल कृतज्ञता से भरा है, और सकारात्मक बनाने का एक मजबूत संकल्प है मेरे काम के माध्यम से दर्शकों पर प्रभाव पड़ा।

” वीडियो पोस्ट करने के तुरंत बाद उनके वीडियो का टिप्पणी अनुभाग लाल दिल वाले इमोटिकॉन और बधाइयों से भर गया।

अभिनेता जीतेंद्र कपूर और मीडिया कार्यकारी शोभा कपूर की बेटी एकता कपूर ने 1994 में बालाजी की शुरुआत की थी। उन्हें भारत के टेलीविजन परिदृश्य में क्रांति लाने, टेलीविजन सामग्री की एक पूरी शैली का नेतृत्व करने और भारत के सैटेलाइट टेलीविजन बूम को लॉन्च करने का श्रेय दिया जाता है। बालाजी बैनर के तहत 17,000 घंटे से अधिक टेलीविजन और 45 फिल्मों का निर्माण किया गया है।

अपने बैनर के माध्यम से, एकता ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ जैसे कई प्रतिष्ठित टीवी शो का निर्माण किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *