Cricket, Sports

‘सचिन से आगे निकले रचिन’: रचिन रवींद्र तीसरे शतक के साथ विश्व कप रिकॉर्ड बनाया

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड की नवीनतम बल्लेबाजी सनसनी, रचिन रवींद्र अपने सपनों की दुनिया में चकाचौंध होते रहे कप पदार्पण, अपना तीसरा शतक जमाया एम में पाकिस्तान के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच में टूर्नामेंट शनिवार को बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम। 23- एक वर्षीय रचिन ने स्कोरिंग करके अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया 94 गेंदों पर 108 रन, जिसमें एक छक्का और 15 चौके शामिल हैं।

रचिन रवीन्द्र 23 साल की उम्र में 3 वर्ल्ड कप शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं. इससे पहले पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम 23 साल की उम्र में 2 वर्ल्ड कप शतक दर्ज थे, लेकिन अब रचिन रवीन्द्र ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा रचिन रवीन्द्र ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, रचिन रवीन्द्र न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले किसी कीवी बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में 3 बार शतक का आंकड़ा पार नहीं किया था.

ऐसा रहा है वर्ल्ड कप में रचिन रवीन्द्र का प्रदर्शन…

वहीं, इस वर्ल्ड कप में रचिन रवीन्द्र का बल्ला आग उगल रहा है. रचिन रवीन्द्र सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर है. अब तक रचिन रवीन्द्र ने 8 मैचों में 74.71 की एवरेज से 523 रन बनाए हैं. इसके अलावा 3 मैचों में शतक जड़ चुके हैं. रचिन रवीन्द्र ने इंग्लैंड के खिलाफ 96 गेंदों पर नाबाद 123 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचिन रवीन्द्र ने 89 गेंदों पर 116 रन बनाए. अब पाकिस्तान के खिलाफ 94 गेंदों पर 108 रन बना डाले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *