Bharat, Cricket

IND vs AUS Final Weather Report: 19 नवंबर को अहमदाबाद में विश्व कप 2023 के फाइनल का पूर्वानुमान कैसा है?

47 मैचों के बाद, हजारों रन बनाने और सैकड़ों विकेट लेने के बाद, हमारे पास मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए हमारे दो फाइनलिस्ट हैं – भारत और ऑस्ट्रेलिया। शिखर मुकाबले के लिए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.3 लाख प्रशंसक अपनी आवाज के शीर्ष पर होंगे।

फाइनल मुकाबले के दौरान अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बारिश होने पर रिजर्व डे रखा है. रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फाइनल मुकाबले पर बारिश का प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. इस दौरान 8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. तापमान घटने के साथ शाम को ओस पड़ने की संभावना है, जिससे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम इसका फायादा उठाने की कोशिश करेगी.

20 साल बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया में खिताबी जंग
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें जोरशोर से तैयारी में जुटी हैं. इससे पहले दोनों ही टीमें साल 2003 के वर्ल्ड कप के फाइन मे भिड़ी थीं, यह वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और केन्या की मेजबानी में खेला गया था. खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेला गया था. सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम को फाइनल मुकाबले में 125 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, 20 साल बाद भारत में आयोजित होने वाले इस वर्ल्ड कप में परिस्थितियां बिल्कुल अलग हैं. भारतीय टीम शानदार फॉर्म है और वो घरेलू परिस्थितियों को फायदा उठाने की भी कोशिश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *