City of Joy, Cricket, Sports

अगर फाइनल कलकत्ता या मुंबई में होता तो भारत विश्व कप जीत जाता: Mamata

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को दावा किया कि अगर क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच कलकत्ता या मुंबई में खेला जाता तो भारत जीत जाता।

यहां नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि देश की क्रिकेट टीम का ”भगवाकरण” करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, “वे पूरे देश को भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व है और मेरा मानना ​​है कि अगर फाइनल कलकत्ता या वानखेड़े (मुंबई में) में होता तो हम विश्व कप जीत जाते।” उन्होंने कहा, “उन्होंने भगवा अभ्यास जर्सी पेश करके टीम का भगवाकरण करने की भी कोशिश की। खिलाड़ियों ने विरोध किया और परिणामस्वरूप, उन्हें मैचों के दौरान वे जर्सी पहनने की ज़रूरत नहीं पड़ी।”

भाजपा पर अपना हमला जारी रखते हुए बनर्जी ने कहा कि पापी जहां भी जाते हैं, अपने पाप साथ लेकर जाते हैं। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा, “भारतीय टीम ने इतना अच्छा खेला कि उन्होंने विश्व कप में सभी मैच जीते, सिवाय उस मैच को छोड़कर जिसमें पापियों ने भाग लिया था।”

इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी भाषण में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल किया था क्योंकि उन्होंने विश्व कप फाइनल में भाग लिया था, जिसमें भारत टूर्नामेंट में लगातार 10 जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया से हार गया था।

बीजेपी ने गांधी की इस टिप्पणी के लिए चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इस कहानी को सिटीइनॉक्स स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और इसे एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *