Bharat, Business, International

“Immersive Experience”:एयर इंडिया की फ्लाइट में ओवरहेड डिब्बे से पानी लीक हो रहा है”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में फ्लाइट के ओवरहेड डिब्बे से पानी रिसता हुआ दिख रहा है। वीडियो को एक्स पर @baldwhiner नाम के एक व्यक्ति ने साझा किया था।

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे यात्रियों की सीटों पर ओवरहेड डिब्बे के माध्यम से पानी टपकता रहता है। हालांकि IndiaToday.in उड़ान विवरण को सत्यापित नहीं कर सका, वीडियो साझा करने वाले उपयोगकर्ता ने पुष्टि की कि यह घटना एयर इंडिया की उड़ान पर हुई थी। पानी के रिसाव का कारण भी पता नहीं चल सका है.

The user shared with video with a sarcastic caption that read, “Air Indiaâ€æ. fly with us – it’s not a tripâ€æ It’s an immersive experience.’

Watch the video here:

जहां एक यूजर ने सुझाव दिया कि यह एक ‘तकनीकी गड़बड़ी’ थी, वहीं अन्य लोग एयरलाइन की देखभाल और सेवा की कमी से नाराज थे।

‘यह एक तकनीकी गड़बड़ी है. किसी भी एयरलाइन के साथ ऐसा हो सकता है. एक यूजर ने लिखा, ‘ऐसा लगता है कि एयरलाइन को बदनाम करने के लिए वीडियो का प्रचार करने वालों की तुलना में यात्री अधिक सहज हैं।’

“यह पूरी तरह से उनकी गलती नहीं हो सकती है। शायद। लेकिन इसका तात्पर्य यह है कि संभवतः भारी मात्रा में पाला जड़/ओवरहेड बिन संरचनाओं पर जमा हो गया था। फिर यदि विमान की त्वचा ठंड से ऊपर तक गर्म हो जाती है, तो इससे तेजी से पिघलने से पानी का झरना हो सकता है। लेकिन इसकी गति धीमी होती दिख रही है. आम तौर पर, यह पानी इन्सुलेशन के किनारों से नीचे की ओर धड़ के बिल्ज क्षेत्र में चला जाता है जो पानी में बह जाता है। यह वह जगह है जहां यह एयर इंडिया की जिम्मेदारी हो सकती है – एक कृंतक ने उस क्षेत्र में इन्सुलेशन को नुकसान पहुंचाया होगा जिससे विफलता हुई। क्योंकि वहाँ ऊपर और कुछ भी नहीं है। और वह पानी था. ईंधन नहीं, हाइड्रोलिक तरल पदार्थ नहीं और निश्चित रूप से ओवरहेड पानी की टंकी नहीं,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *