Bharat, International

Cyclone Michaung: चेन्नई में भारी बारिश; उड़ानें, ट्रेनें रद्द, शहर में पानी भर गया

चक्रवात मिचौंग के कारण सोमवार को भारी बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाकों में गंभीर जलजमाव हो गया। अस्पतालों और कई आवासीय हिस्सों सहित कई निचले इलाकों में बाढ़ आ गई, जबकि नागरिक एजेंसी के कर्मचारी रुके हुए पानी को साफ करने में लगे हुए थे।

मौसम के कारण ट्रेनों और उड़ान सेवाओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। मद्रास उच्च न्यायालय की चेन्नई पीठ और शहर की सभी जिला अदालतें बंद कर दी गई हैं।

शहर के कई हिस्सों जैसे मदुरावॉयल, पोरूर, सालिगरामम और वलसरवक्कम में जलभराव की सूचना मिली है। तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए हैं.

प्रतिकूल मौसम की स्थिति के कारण कई ट्रेनें और उड़ानें या तो रद्द कर दी गई हैं या उनमें देरी हुई है।

पीटीआई के मुताबिक, चेन्नई में अहमदाबाद और तिरुवनंतपुरम जैसे गंतव्यों सहित कम से कम 12 घरेलू आउटबाउंड सेवाएं रद्द कर दी गईं।

समाचार एजेंसी ने अज्ञात अधिकारियों के हवाले से बताया कि दुबई और श्रीलंका समेत चार अंतरराष्ट्रीय सेवाएं भी एक निजी वाहक द्वारा रद्द कर दी गईं। आने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को बेंगलुरु की ओर मोड़ दिया गया।

चक्रवात मिचौंग के मद्देनजर, पुडुचेरी जिला प्रशासन ने पुडुचेरी के समुद्र तट के करीब तटीय क्षेत्रों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 144 लागू कर दी है।

प्रशासन ने 3 दिसंबर शाम 7 बजे से 5 दिसंबर शाम 6 बजे तक समुद्र तट के पास के तटीय इलाकों में सभी व्यक्तियों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। जान-माल के किसी भी नुकसान को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *