Bharat

Farmers’ rail roko protest in Punjab ahead of fresh talks with Centre today

एमएसपी और अन्य प्रमुख मांगों को लेकर केंद्र सरकार के साथ गतिरोध जारी रहने के कारण प्रदर्शनकारी किसान पंजाब में रेलवे स्टेशनों पर जमा हो गए और ट्रेन की पटरियों पर कब्जा कर लिया। तेज होती हलचल के जवाब में, हरियाणा सरकार ने पंजाब से लगी सीमा पर 16 फरवरी की रात तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं, जहां हजारों किसान दिल्ली जाने के रास्ते में बैरिकेड तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

केंद्र और किसान नेता चल रहे ‘दिल्ली चलो’ मार्च के बीच तीसरे दौर की चर्चा के लिए तैयारी कर रहे हैं, जिसमें हजारों किसानों ने अपने विरोध को आगे बढ़ाने की कसम खाई है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय आज शाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदर्शनकारी किसान यूनियनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने वाले हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राजनाथ सिंह और अर्जुन मुंडा सहित वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों ने किसानों के चल रहे विरोध प्रदर्शन और संबंधित मुद्दों को संबोधित करने के लिए बुधवार को चर्चा की। बैठक, जिसका विवरण अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, एक पूर्व कृषि मंत्री, ने मुंडा के साथ विभिन्न किसान चिंताओं पर चर्चा की, जो वर्तमान में कृषि मंत्रालय की देखरेख करते हैं और किसान समूहों के साथ पिछली चर्चाओं में शामिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *