Bharat, City of Joy, West Bengal

Abhishek inaugurates Charial bridge

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने लोगों से आग्रह किया कि वे जो विकास हुआ है उसे देखकर वोट करें, न कि सुनी-सुनाई बातों को सुनकर।

उन्होंने आज दोपहर चैरियल ब्रिज और बज बज ब्रिज की दूसरी लेन का उद्घाटन किया। केंद्र पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, “केंद्र केंद्रीय टीमों और एजेंसियों को बंगाल भेज रहा है। वे छापेमारी के लिए जितनी चाहें उतनी ईडी और सीबीआई टीमें भेज सकते हैं, लेकिन हम उन लोगों को वंचित करना बर्दाश्त नहीं करेंगे जिन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) योजना के तहत काम किया था।

उन्होंने कहा कि चारियल पुल के निर्माण से पिछले पांच दशकों से लोगों की मांग पूरी हो गई है। “वाम मोर्चा शासन के दौरान अमल दत्ता, शमिक लाहिड़ी जैसे सीपीएम सांसद थे, लेकिन उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया।” उन्होंने कहा कि 330 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से स्थापित पेयजल परियोजना और फ्लाईओवर के नीचे सड़क की मरम्मत का उद्घाटन करने के लिए वह अगले सप्ताह फिर से महेशतला क्षेत्र में आएंगे।

उन्होंने कहा कि 18 फरवरी 2019 को उन्होंने पुल का शिलान्यास किया था और पांच साल के अंदर पुल बनकर तैयार हो गया. उन्होंने कहा कि पुल एक साल पहले खोला जा सकता था, लेकिन कोविड बीच में आ गया और उद्घाटन में एक साल की देरी हो गई।

निर्माण कार्य अक्टूबर 2020 में शुरू हुआ और पुल के निर्माण और दुकान मालिकों के पुनर्वास के लिए 56 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

डायमंड हार्बर मॉडल की वकालत करते हुए, श्री बनर्जी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में, क्षेत्र के विकास के लिए 5,580 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। “अगर प्रधान मंत्री, गृह मंत्री, वित्त मंत्री दिखा सकते हैं कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक विकास हुआ है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। वे यह नहीं दिखा पाएंगे कि हम अपने वादे पूरे करते हैं,” उन्होंने कहा, ”मैं लोगों की मांग को पूरा करने और सड़कें बनाने, पीने के पानी की व्यवस्था करने की कोशिश करता हूं। कोविड के दौरान, हमारे आगंतुक राजनीतिक निष्ठा की परवाह किए बिना लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए हर घर में गए। डायमंड हार्बर में 70,000 वरिष्ठ नागरिकों को प्रति माह 1,000 रुपये की पेंशन मिलती है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने 2019 में डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से 3.21 लाख वोटों से चुनाव जीता था और लोगों ने विकास के आधार पर तृणमूल कांग्रेस को वोट दिया था, न कि सांप्रदायिक विभाजन के आधार पर, जो भाजपा ने करने की कोशिश की थी।

उन्होंने केंद्र की आलोचना की और कहा कि वह आवश्यक वस्तुओं की कीमत को नियंत्रित करने में विफल रही है। उन्होंने कहा, “सब्जियों, पेट्रोल, डीजल, केरोसिन की कीमतें बढ़ गई हैं, लेकिन केंद्र दूसरी तरफ देख रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *