International

Japan jet crash: फ्लाइट क्रू के निर्देशों के अनुपालन में, यात्री अपने हाथ के सामान के बिना जलते हुए जापान एयरलाइंस जेट के आपातकालीन निकास की

विमानन विशेषज्ञों का कहना है कि अपना कीमती सामान पीछे छोड़ना निकासी की गति के पीछे एक “प्रमुख कारक” होगा, मंगलवार को टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर विमान में आग लगने से ठीक पहले आखिरी व्यक्ति बच निकला था।

जापान एयरलाइंस की उड़ान 516 उतरते समय एक तटरक्षक विमान से टकराने के बाद आग के गोले में बदल गई। छोटे विमान में सवार छह लोगों में से पांच – जो नए साल के दिन आए शक्तिशाली भूकंप के पीड़ितों को सहायता पहुंचाने वाले थे – की मृत्यु हो गई।

लेकिन फ्लाइट 516 में सवार सभी लोग बच गए, क्योंकि केबिन में धुंआ भरा हुआ था, जिससे पूरी दुनिया चकित रह गई और कई लोगों की प्रशंसा भी मिली। विमानन विशेषज्ञों और उद्योग के पेशेवरों ने बीबीसी को बताया कि इसका कारण यह था कि विमान में मौजूद कर्मचारी अपने कठोर प्रशिक्षण को अमल में ला रहे थे और यात्री “अच्छे व्यवहार वाले” थे जो सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे।

“मैंने जो भी वीडियो देखे हैं, उनमें मुझे जमीन पर एक भी यात्री नहीं दिख रहा है, जिसके पास अपना सामान है… अगर लोगों ने अपना केबिन सामान लेने की कोशिश की, तो यह वास्तव में खतरनाक है क्योंकि वे निकासी को धीमा कर देंगे , “लंदन में ग्रीनविच विश्वविद्यालय में अग्नि सुरक्षा इंजीनियरिंग समूह के निदेशक प्रोफेसर एड गैलिया ने कहा।

जापान एयरलाइंस के एक पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने बीबीसी को बताया कि मंगलवार की फ्लाइट के यात्री – जो स्थानीय समयानुसार 16:00 बजे (07:00 जीएमटी) साप्पोरो के न्यू चिटोस हवाई अड्डे से रवाना हुए थे और 18:00 बजे से कुछ समय पहले हानेडा में उतरे थे – “अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली” थे। .
एयरलाइन ने कहा, अंत में, फ्लाइट 516 में सवार केवल एक यात्री को चोट लगी और 13 अन्य ने शारीरिक परेशानी के कारण चिकित्सा परामर्श का अनुरोध किया।
पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा, “मुझे यह जानकर राहत महसूस हुई कि सभी यात्री सुरक्षित थे।” “लेकिन जब मैंने आपातकालीन निकासी प्रक्रिया के बारे में सोचना शुरू किया, तो मुझे अचानक घबराहट और डर महसूस हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *