Bharat, International

5 killed, many injured after train from Bangladesh’s Benapole set on fire

ढाका: बांग्लादेश में शुक्रवार को एक यात्री ट्रेन में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई, पुलिस को विपक्ष द्वारा बहिष्कार किए गए राष्ट्रीय चुनावों से पहले अशांति के दौरान आगजनी का संदेह है। अग्निशमन सेवा अधिकारी रकजीबुल हसन ने कहा कि पश्चिमी शहर जेसोर से राजधानी ढाका आ रही बेनापोल एक्सप्रेस के कम से कम चार डिब्बों में आग लग गई।

https://www.instagram.com/reel/C1vy7mPLZfo/

पुलिस कमांडर खंडकेर अल मोईन ने संवाददाताओं से कहा, “हमने पांच शव बरामद किए हैं।”

https://twitter.com/city_inox/status/1743503516508000743

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मेगासिटी के मुख्य रेल टर्मिनल के पास ढाका के पुराने हिस्से में गोपीबाग में ट्रेन में आग लग गई।
एक अनाम बचावकर्ता ने निजी प्रसारक सोमॉय टीवी को बताया कि सैकड़ों लोग जलती हुई ट्रेन से लोगों को बाहर निकालने के लिए दौड़ पड़े थे।

उन्होंने कहा, “हमने कई लोगों को बचाया। लेकिन आग तेजी से फैल गई।” सोमोय टीवी ने कहा कि कुछ भारतीय नागरिक भी ट्रेन में यात्रा कर रहे थे।
पुलिस प्रमुख अनवर हुसैन ने अधिक विवरण दिए बिना एएफपी को बताया, “हमें संदेह है कि आग की घटना तोड़फोड़ की कार्रवाई थी।”

पिछले महीने पुलिस और सरकार ने एक अन्य ट्रेन में आग लगने से चार लोगों की मौत के लिए विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) को दोषी ठहराया था।
बीएनपी ने उस घटना में शामिल होने से इनकार करते हुए कहा कि विपक्षी दलों पर सरकारी कार्रवाई के बहाने इसे गलत तरीके से दोषी ठहराया गया था।

बांग्लादेश में रविवार को राष्ट्रीय चुनाव के लिए मतदान होगा लेकिन बीएनपी और दर्जनों अन्य दलों ने इसे “दिखावटी” वोट बताते हुए इसका बहिष्कार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *